स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तोड़ा दिवंगत पीएम वाजपेयी का रिकॉर्ड

स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तोड़ा दिवंगत पीएम वाजपेयी का रिकॉर्ड

नई दिल्ली : वैसे तो हमारे प्यारे प्रधानमंत्री Modi किसी से कम नहीं, लेकिन ये जब अपनी पर आते है तो एक नया इतिहास और एक नया record बनाते है। चाहे वह कोई विदेश यात्रा को लेकर हो, या किसी समझौता को लेकर या किसी पड़ोसी देश को सबक सिखाने को लेकर। इन सभी कारणों के अलावा भी प्रधानमंत्री Modi एक और नये वजहों से अपने नाम एक और record बनाने जा रहे है, जिसे लेकर BJP में काफी उत्साह है। स्पष्ट है कि Pradhanmantri Modi ने स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले भारतीय इतिहास में चौथे सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले Pradhanmantri बन गए हैं।

इसके साथ ही वे पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी नेता बन गए है, जो इतने लंबे समयों तक PM पद पर बने रहें। आपको बता दें कि इससे पहले यह record पूर्व प्रधानमंत्री एवं स्वर्गीय BJP नेता Atal Bihari Vajpayi के नाम था।
अगर हम पूर्व तीन PM की बात करें तो जिन्होंने अधिक समयों तक शासन किया,
  • उसमें सबसे पहले स्थान भारत के पहले प्रधानमंत्री पण्डित जवाहर लाल नेहरू,
  • देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और
  • मनमोहन सिंह थे, जिन्होंने सबसे अधिक प्रधानमंत्री पद को सुशोभित किया।
बता दें कि प्रधानमंत्री Modi इस साल 15 August को भी एक नया reocrd बनाने जा रहे हे , जब वो लालकिले के प्राचीर से भारत देश को संबोधित करने के साथ ही तीरंगे को लहराएंगे। यानी की वे पहले ऐसे गैर कांग्रेसी नेता बन जाएंगे जो लालकिले पर सबसे अधिक यानी 7 बार झंडा फहरायेगा। इसी के साथ PM Modi प्रधानमंत्रियों की सूची में चौथे नंबर पर आ जाएंगे। बता दें कि लालकिले पर पंडित नेहरू ने 17 बार, इंदिरा गांधी ने ऐसा 11 बार, जबकि Manmohan Singh ने लगातार 10 बार तिरंगा लहराया था।