दुनिया के अन्य देशों को COVID-19 वैक्सीन की आपूर्ति करेगा अमेरिका - Trump

दुनिया के अन्य देशों को COVID-19 vaccine की आपूर्ति करेगा America- Trump.

Washington. American Presidnet Donald Trump ने एक press breafing के दौरान कहा कि जब Covid-19 virus की Vaccine तैयार हो जाएगी, तो United States America अन्य देशों को Vaccine प्रदान कर सकता है। Trump ने संवाददाताओं से कहा कि जब हमारे पास वह vaccine होगा, तो उसे फैला दिया जाएगा और देखभाल की जाएगी। यह पूरे देश में एक बहुत ही तीव्र प्रक्रिया से किया जाएगा और शायद हम world के अन्य हिस्सों में बहुत से Vaccine की आपूर्ति करेंगे, जैसा कि हमने Ventilator और अन्य चीजों के साथ किया था, जो हम बनाने में बेहतर हैं।

Trump प्रशासन का लक्ष्य वर्ष के अंत तक या 2021 की शुरुआत में vaccine उपलब्ध कराना है। Monday को National Institute of Health (NIH) ने कहा कि American scientists ने जैव प्रौद्योगिकी company Moderna द्वारा विकसित संभावित vaccine के चरण 3 test शुरू कर दिए हैं।


NIH लगभग कई American Clinical Research Sites 30,000 वयस्क स्वयंसेवकों की भागीदारी के साथ test आयोजित करने की योजना बना रहा है, जो Corona virus से संक्रमित नहीं हैं। जॉन्स हॉपकिन्स university द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, United States America में मंगलवार दोपहर तक 43 लाख से ज्यादा corona संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं, corona virus की वजह से एक लाख 49,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, मई के बाद पहली बार मंगलवार को 1,200 मौते हुईं, जो एक दिन में होने वाली मौतों की संख्या में सर्वाधिक है। इस महीने एरिजोना, California, Florida और Texas में संक्रमण की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।