नहीं काम आ रही Boycott China की मुहीम, Amazon-Flipcart Sale में जमकर ख़रीदा जा रहा हे चीनी सामान

नहीं काम आ रही Boycott China की मुहीम, Amazon-Flipcart Sale में जमकर ख़रीदा जा रहा हे चीनी सामान 

एक तरफ भारत में Chinese सामान के बहिष्कार की आवाज उठ रही है तो वहीं दूसरी तरफ Chinese smartphones और Consumer electronics brand की ब्रिकी में तेजी से वृद्धि होती जा रही है। Amazon और Flipcart पर sale ल के दौरान Chinese companies की इस साल की शुरूआत में हुई बिक्री की तुलना में दोगुनी हुई है। कुछ उत्पाद ऐसे थे जो out of stock हो गए।
One Plus India ने कहा कि Amazon ने इस बात की पुष्टि की है कि 6-7 August को आयोजित हुई 'Amazon Prime Day Sale 2020' के दौरान हाल में ही launch हुए One Plus Nord smartphone सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन था।
Realme India के प्रवक्ता ने बताया कि सेल के दौरान smartphones की बिक्री में वृद्धि हुई है। Gross Merchandise Value (GMV) द्वारा 400 करोड़ से अधिक कारोबार करने की उम्मीद है।
Amazon sale के दौरान कंपनी ने कहा कि Realmi के wired earphone best seller रहा और सभी work from home products की भी अच्छी ब्रिक्री हुई। Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन के ट्वीट के मुताबिक, कंपनी के चार smartphones model की बड़ी संख्या में बिक्री हुई है, इतना ही नहीं smartphones देखते ही देखते सेकेंड/मिनटों में out of sale हो गए थे। जैन के अनुसार, कुछ मॉडलों के स्कॉक की बिक्री शुरू होने के 15 सेकेंड से भी कम समय में खत्म हो गए थे।