दिल्ली सरकार का अहम् फैसला: अब 24 घंटे खुली रहेगी आजादपुर सब्जी मंडी

दिल्ली सरकार का अहम् फैसला: अब 24 घंटे खुली रहेगी आजादपुर सब्जी मंडी

Delhi सरकार ने एक अहम् फैसला लिया हे. Delhi की Aajadpur सब्जी मंडी अब 24 घंटे खुली रहेगी। पूरे देश में लागू lockdown के कारण इसके timing में पहले बदलाव किया गया था। हालांकि अब सब्जियों की कम आवक और दाम बढ़ने के कारण Delhi सरकार ने यह फैसला लिया है। Arvind Kejriwal सरकार में मंत्री Gopal Ray ने बताया कि अब Delhi की सबसे बड़ी सब्जी मंडी मंगलवार से 24 घंटे खुली रहेगी।

उन्होंने कहा कि सुबह 6 से रात 10 बजे तक फल और सब्जी की दुकानें खुलेंगी। रात के 10 बजे के बाद trucks की entries होगी। ये देश के अलग-अलग हिस्सों से सब्जी लेकर आएंगे। सुबह 6 बजे तक सब्जी और फलों को उतार कर ट्रक मंडी से बाहर चले जाएंगे। इसके बाद से खरीद की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
गोपाल राय ने बताया कि हर 4-4 घंटे पर एक-एक हजार लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। इनका प्रवेश coupon के जरिए होगा। सब्जी मंडी में सभी को lock down का जारी नियमों का पालन करना होगा। Social distancing का खास ध्यान रखने के लिए भी कहा गया है। साथ ही mask पहने बगैर किसी की entry नहीं होगी और न ही मंडी में काम करने वाले लोग बिना मास्क के रहेंगे।
गोपाल राय ने बताया कि Social distancing का पालन हो रहा है कि नहीं, इस पर नजर रखने के लिए कैमरा से निगरानी की जाएगी। साथ ही 900 Civil defense कर्मी की तैनाती भी आजादपुर मंडी में की जाएगी।